12 हरियाणा बटालियन एनसीसी के अधिकारियों ने एनसीसी दिवस पर शहीदी स्मारक पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Spread the love
सोनीपत, 26 नवंबर। 12 हरियाणा बटालियन एनसीसी के अधिकारियों ने एनसीसी दिवस पर शहीदी स्मारक पर एक कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में एनसीसी अधिकारी मेजर संजय श्योराण ने शहीदी स्मारक पर रित चढाते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए जवानों को हमेशा याद करना चाहिए। हमें शहीदों की कुर्बानी को हमेशा याद रख कर देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सदैव प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें एनसीसी के मूल उद्देश्य एकता और अनुशासन का पालन करते हुए समाज हित के लिए हमेशा पर्यासरत रहना चाहिए।

शहीदी  स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित करने उपरांत 12 हरियाणा बटालियन एनसीसी सोनीपत के एडम ऑफिसर लेफ्टिनेंट कर्नल विनोद कुमार ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा हम सभी एक अद्वितीय और गर्वित दिन *एनसीसी दिवस* मना रहे हैं। इस मौके पर, हम सभी एन सी सी परिवार के सदस्य हैं और यह दिन हमें हमारी प्रतिबद्धता, सेवा और साहस को स्मरण करने का अवसर देता है। आप सभी कैडेट्स ने न केवल अपनी शैली और दृढ़ता से बल्कि अपनी समर्पणशीलता से भी दिखा दिया है किआपकी सेवा और निष्ठा देश के लिए अद्वितीय हैं। उन्होंने कहा कि आपका योगदान हमें गर्वित बनाता है और हम सभी जानते हैं कि देश की सुरक्षा में आपका योगदान अद्वितीय और महत्वपूर्ण है।

लेफ्टिनेंट कर्नल ने कहा कि इस दिन पर, हमें याद रखना चाहिए कि हम सभी एक बड़े परिवार का हिस्सा हैं और हमारी मेहनत, आत्मसमर्पण, साहस, संघर्ष और निष्ठा से ही हम अपने लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं। इस महत्वपूर्ण दिन पर, हम सभी मिलकर यह प्रतिबद्ध हैं कि हम एक और बढ़ते हुए विश्व में हमारी पहचान बनाए रखेंगे। हमें अपनी प्रतिबद्धता के साथ आगे बढऩा है और अपने उदाहरण से दूसरों को प्रेरित करना है।
इस अवसर पर कैप्टन नीतु नासियर, सूबेदार किरोड़ी, हवलदार सन्दीप कुमार, हवलदार विकास, हवलदार क्राइम कन्ट्रोल एंड ह्यूमन राईटस आर्गेनाईजेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद कटारिया, जिला अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, उपाध्यक्ष लक्ष्मण कुकरेजा सहित राजकीय आईटीआई सोनीपत, हिन्दू कन्या कॉलेज, जीवीएम कॉलेज, हिन्दू कॉलेज सोनीपत के एनसीसी कैडेट्स द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *