18 Teams to Ensure EC Guidelines are Followed: EC गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के लिए 18 टीमें हैं: मालेरकोटला डीसी

Spread the love

18 Teams to Ensure EC Guidelines are Followed: प्रशासन ने जिले के 400 मतदान केंद्रों पर सुचारू मतदान सुनिश्चित करने के लिए अठारह उड़न दस्ते और स्थैतिक निगरानी टीमों का गठन करने का दावा किया है, जहां 1 जून को संगरूर और फतेहगढ़ साहिब निर्वाचन क्षेत्रों के लिए लोकसभा चुनाव होने हैं। वेबकास्टिंग और माइक्रो-पर्यवेक्षकों की तैनाती भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों का कार्यान्वयन भी सुनिश्चित करेगा। संगरूर और फतेहगढ़ साहिब लोकसभा क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले मलेरकोटला और अमरगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के 3,23,035 पंजीकृत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

वोट के अधिकार का उपयोग 18 Teams to Ensure EC Guidelines are Followed

डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी DEO पल्लवी और SSP हरकमलप्रीत सिंह खख के नेतृत्व में सरकारी कर्मियों ने दावा किया कि यह सुनिश्चित करने के लिए फुलप्रूफ सक्रिय व्यवस्था की गई है कि प्रत्येक पंजीकृत वोटर्स निर्धारित समय पर आराम से और बिना किसी डर के अपने वोट के अधिकार का उपयोग कर सके।मतदाताओं के विभाजन पर विस्तार से बताते हुए, DEO पल्लवी ने कहा कि जिले में 1,70,856 पुरुष वोटर्स और 1,52,168 महिला वोटर्स हैं, इसके अलावा 11 ट्रांसजेंडर भी हैं। 2007 PWD(विकलांग व्यक्ति) मतदाताओं और 100 वर्ष से अधिक आयु के 73 मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की परिकल्पना की गई है। 18-19 आयु वर्ग के 6,908 पहली बार मतदाताओं को उत्साहपूर्वक अपने मतदान केंद्रों तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

कड़ी नजर रखने के लिए एक मीडिया प्रमाणन

उन्होंने आगे कहा कि पेड न्यूज, इलेक्ट्रॉनिक चैनलों और सोशल मीडिया के माध्यम से उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की अनधिकृत गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए एक मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति का गठन किया गया है। DEO पल्लवी ने कहा कि निवासी अपने द्वारा देखे गए किसी भी उल्लंघन को शिकायत संख्या 01675-299493 और ईसीआई के सीविजिल ऐप पर चुनाव कार्यालय के ध्यान में ला सकते हैं।यह दावा करते हुए कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में 70.54 मतदान हुआ था, DEO ने कहा कि मतदाताओं और चुनाव कर्मचारियों सहित सभी हितधारकों को यह सुनिश्चित करने के लिए जागरूक किया गया था कि 70 प्रतिशत मतदान के राष्ट्रीय लक्ष्य को व्यापक अंतर से पार किया जाए। ADC राजपाल सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर हरबंस सिंह,SDM गुरमित बंसल और SDM अपर्णा MB को चुनाव प्रक्रिया की बारीकी से निगरानी करने और प्रक्रिया की पवित्रता सुनिश्चित करने की सलाह दी गई।

73 सेनेटेनेरियन वोटर्स 18 Teams to Ensure EC Guidelines are Followed

संगरूर और फतेहगढ़ साहिब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले मालेरकोटला और अमरगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के 3,23,035 पंजीकृत मतदाता अपने मतदान अधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। इसमें 1,70,856 पुरुष मतदाता, 1,52,168 महिलाएं और 11 ट्रांसजेंडर हैं। 2007 PWD (विकलांग व्यक्ति) मतदाताओं और 100 वर्ष से अधिक आयु के 73 मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था की परिकल्पना की गई है। 6,908 पहली बार मतदाता हैं।

READ ALSO: Pradhan Mantri Suryoday Yojana: आप भी सोलर रूफटॉप अपने घर पर लगाना चाहते हैं तो जाने कैसे करें प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के लिए आवेदन

READ ALSO: Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि कब है? जानें तारीख और पूजा का शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *