Kalkaji Mandir incident : दिल्ली के कालकाजी मंदिर में जागरण के दौरान हादसा, सिंगर बी-प्राक के कार्यक्रम में बेकाबू हुई भीड़

Spread the love

Kalkaji Mandir incident : दिल्ली के कालकाजी मंदिर से एक बुरी खबर सामने आई है. शनिवार रात को मंदिर में माता जागरण का आयोजन किया गया था, जहां बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, जागरण के दौरान कीर्तन मंच टूटकर गिर गया, जिसके बाद मंदिर के अंदर हड़कंप मच गया। इस हादसे में एक महिला की जान चली गई और कई लोग बुरी तरह घायल हो गए।

कालकाजी मंदिर में बी-प्राक को सुनने उमड़ी थी भीड़

आपको बता दें कि इस पूरी घटना के दौरान मशहूर सिंगर बी प्राक वहां मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक, गायक को माता के जागरण में भजन गाने के लिए बुलाया गया था। जैसे ही गायक मंच पर आए, उन्हें देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई। बताया जा रहा है कि भीड़ उनके करीब जाने की कोशिश कर रही थी, जिससे मंच पर दबाव बढ़ गया था। इससे लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना चबूतरा टूट गया। इस हादसे के बाद मंदिर के अंदर भगदड़ मच गई।

रात के 12:30 के करीब हुआ

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, कार्यक्रम में करीब 1600-1700 लोग मौजूद थे। मंच गिरने से 17 लोग बुरी तरह घायल हो गए। 45 साल की एक महिला की भी मौत हो गई। हालांकि अभी तक महिला की पहचान नहीं हो पाई है। ये पूरा हादसा रात करीब 12:30 बजे हुआ। आयोजकों के मुताबिक, मंच के पास एक ऊंचा मंच बनाया गया था, जहां वीआईपी के लिए बैठने की व्यवस्था की गई थी। लेकिन मंच पर बहुत ज्यादा लोग चढ़ गए थे, इसलिए ये हादसा हो गया। हादसे के दौरान जो लोग घायल हुए उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

26 वर्षों आयोजित किया जा रहा ये कार्यक्रम

बता दें कि कालकाजी मंदिर में पिछले 26 सालों से माता जागरण का आयोजन किया जा रहा है। इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई थी। लेकिन कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां पर कई सारी कर्मचारी तैनात किए गए थे।’

READ ALSO: Electronic Buses : हरियाणा में चलने के लिए तैयार हैं इलेक्ट्रिक-बस, जानें कब दौड़ेंगी सड़कों पर

READ ALSO: Haryana-Punjab Weather Update: हरियाणा-पंजाब के17 जिलों में धुंध का येलो अलर्ट जारी किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *