AAP Protest Seeking Arvind Kejriwal’s Release: अरविंद केजरीवाल की रिहाई की मांग को लेकर AAP का प्रदर्शन, बीजेपी चाहती है उनका इस्तीफा

Spread the love

AAP Protest Seeking Arvind Kejriwal’s Release: आम आदमी पार्टी (आप) ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास का ‘घेराव’ करने का आह्वान किया है। भाजपा ने भी श्री केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए जवाबी विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है।

आप के सभी विधायक और पदाधिकारी पार्टी मुख्यालय पर एकत्र

अधिकारियों ने बताया कि आप के सभी विधायक और पदाधिकारी आज सुबह पार्टी मुख्यालय पर एकत्र होंगे और फिर प्रधानमंत्री आवास तक मार्च करेंगे। इस बीच, भाजपा के विशाल मार्च का नेतृत्व दिल्ली प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा करेंगे, जो फिरोज शाह कोटला स्टेडियम से दिल्ली सचिवालय तक होगा।

विरोध प्रदर्शन का आयोजन AAP Protest Seeking Arvind Kejriwal’s Release

रविवार को भी आम आदमी पार्टी की ओर से विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया – जिसमें इंडिया ब्लॉक के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जिस तरह से श्री केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया, उससे लोगों में गुस्सा है।

राजनीतिक पार्टी के खाते जब्त

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. “क्या यह लोकतंत्र है? हमारे लिए कोई समान अवसर नहीं है। आप निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार कर रहे हैं, भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के खाते जब्त कर रहे हैं। “हमारे नेता राहुल गांधी ने लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई छेड़ी है। कांग्रेस इस बिंदु पर पीछे नहीं हटेगी, ”उन्होंने कहा। भारतीय विपक्षी गुट ने श्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक मेगा रैली की घोषणा की।

गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री पद छोड़ दें

भाजपा मांग कर रही है कि अरविंद केजरीवाल उनकी गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री पद छोड़ दें। हालाँकि, AAP इस बात पर ज़ोर देती है कि श्री केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, भले ही इसके लिए उन्हें जेल के अंदर से काम करना पड़े। आप नेताओं ने अपने पार्टी प्रमुख के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रदर्शन तस्वीरों को बदलकर उस तस्वीर में कर दिया है जिसमें श्री केर्जवाल को सलाखों के पीछे दिखाया गया है।

समाज के लिए काम करना जारी

जेल से एक संदेश में – जिसे उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पढ़ा था, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पिछले सप्ताह सभी से समाज के लिए काम करना जारी रखने और किसी से नफरत नहीं करने का आग्रह किया, यहां तक कि सत्तारूढ़ भाजपा से भी नहीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा, “भारत के भीतर और बाहर कई ताकतें हैं जो देश को कमजोर कर रही हैं। ऐसी कोई जेल नहीं है जो उन्हें लंबे समय तक सलाखों के पीछे रख सके। मैं जल्द ही बाहर आऊंगा और अपने वादे निभाऊंगा।”

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा

रविवार को ईडी हवालात से अरविंद केजरीवाल ने अपना पहला आदेश जारी किया. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, ”मैं बीजेपी से कहना चाहती हूं कि आप अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हैं और जेल में डाल सकते हैं, लेकिन आप दिल्ली के लोगों के प्रति उनके प्यार और कर्तव्य की भावना को कैद नहीं कर सकते।” उन्होंने कहा कि आप नेता भले ही जेल में हों, लेकिन “कोई काम नहीं रुकेगा”।

अरविंद केजरीवाल के अनुरोध पर सुनवाई AAP Protest Seeking Arvind Kejriwal’s Release

दिल्ली उच्च न्यायालय बुधवार को अरविंद केजरीवाल के अनुरोध पर सुनवाई करेगा जिसमें उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के साथ-साथ ईडी को सात दिनों के लिए अपनी हिरासत देने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी है।

आप नेता पर “साजिशकर्ता” होने का आरोप

आम आदमी पार्टी प्रमुख को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और अगले दिन, दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत ने उन्हें 28 मार्च तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था। केंद्रीय एजेंसी ने आप नेता पर “साजिशकर्ता” होने का आरोप लगाया है। ईडी का मानना है कि अब समाप्त हो चुकी नीति खुदरा विक्रेताओं के लिए लगभग 185 प्रतिशत और थोक विक्रेताओं के लिए 12 प्रतिशत का असंभव उच्च लाभ मार्जिन प्रदान करती है।

READ ALSO: Pradhan Mantri Suryoday Yojana: आप भी सोलर रूफटॉप अपने घर पर लगाना चाहते हैं तो जाने कैसे करें प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के लिए आवेदन

READ ALSO: Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि कब है? जानें तारीख और पूजा का शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *