Nishant Sareen : निशांत सरीन द्वारा गैरकानूनी कार्य को रोकने के जबरदस्त किस्से

Spread the love

Nishant Sareen : निशांत सरीन राज्य के एकमात्र ड्रग्स इंस्पेक्टर थे, जिन्होंने सबसे अधिक यानी लगभग 210 से अधिक मामले किए हैं और जबरदस्त रिकॉर्ड बनाया गया था। इस दौरान निशांत सरीन राज्य की ओर से ड्रग्स के मामलों पर मुकदमा चला रहे थे और अदालतों द्वारा सजा का उच्चतम रिकॉर्ड बनाया। निशांत सरीन ने औषधि और सौंदर्य प्रसाधन अधिनियम के तहत उल्लंघन करने वालों के लाइसेंस निलंबित और रद्द करने के मामले में हिमाचल प्रदेश राज्य में सर्वोच्च रिकॉर्ड भी बनाया है।

छापे के दौरान नकदी भी जब्त 

निशांत सरीन हिमाचल प्रदेश राज्य में पहले औषधि निरीक्षक और बाद में सहायक औषधि नियंत्रक है, जिन्होंने नशे और नकली दवाओं में शामिल अपराधियों की श्रृंखला पर नकेल कसी और उन्हें पकड़ा और पहली बार ऊना हिमाचल प्रदेश में एक छापे के दौरान नकदी भी जब्त की, जो एक उदाहरण था और निशांत सरीन को किसी भी अन्य अधिकारी से विशेष रूप से अलग रखें।

दवाओं और सौंदर्य प्रसाधनों के नमूने लेने में सर्वोच्च रिकॉर्ड 

हिमाचल प्रदेश राज्य में दवाओं और सौंदर्य प्रसाधनों के नमूने लेने में सर्वोच्च रिकॉर्ड और निशांत सरीन हिमाचल प्रदेश राज्य से सौंदर्य प्रसाधनों के नमूने लेने वाले एकमात्र औषधि निरीक्षक हैं और निशांत सरीन ने सौंदर्य प्रसाधनों को गैरमानक और नकली घोषित किया था।

हमीरपुर जिले में कई लोगों की जान बचाई 

निशांत सरीन ने आई.वी. में फंगस का पता लगाते हुए हमीरपुर जिले में कई लोगों की जान बचाई थी। जबकि इसे सरकारी अस्पताल में मरीजों को दिया गया था और इस तरह इसे हिमाचल प्रदेश में सभी स्थानों से जब्त कर लिया गया और फिर से उसी का रिकॉर्ड बनाया गया।

कदाचार और अवैध गतिविधियों के खिलाफ लड़ाई 

निशांत सरीन की छवि लेकिन हमेशा की तरह लड़ाकू होने के नाते उन्होंने आज तक ऐसे लोगों के खिलाफ लड़ाई जारी रखी है जो कदाचार और अवैध गतिविधियों में शामिल थे। एमआर सरीन आज तक ऐसे लोगों के लिए आतंक बने हुए हैं जो अवैध गतिविधियों में शामिल हैं।

निशांत सरीन के काम की सराहना की और प्रशंसा पत्र भी जारी 

जिला सिरमौर में काम करते समय उन्होंने उन विनिर्माण इकाइयों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जो फर्मों को नकली कच्चे माल की आपूर्ति की कदाचार और अन्य अवैध गतिविधियों में शामिल थे और इसके लिए तत्कालीन सीएमओ सिरमौर ने निशांत सरीन के काम की सराहना की और प्रशंसा पत्र भी जारी किया। निशांत सरीन को उनके जबरदस्त काम के लिए।

READ ALSO: Fighter Advance Booking Collection: ‘फाइटर’ पर हो रही नोटों की बारिश, करोड़ का आंकड़ा छूने के करीब

READ ALSO: Teri Baaton Mein Aisa Uljha Jiya Trailer Out : ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ का ट्रेलर रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *