हरियाणा की जनता इस अपमान का बदला लेने के लिए बेसब्री से चुनाव का इंतज़ार कर रही – दीपेन्द्र हुड्डा

Spread the love
रैली स्थल की ओर आने वाले पूरे रास्ते सांसद दीपेंद्र हुड्डा का लोगों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। रैली में उमड़ी भीड़ के जोशीले स्वागत से अभिभूत सांसद दीपेंद्र ने सभी का अभिवादन किया। अपने संबोधन में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि रिकार्ड सर्दी के दिन में बरोदा ने भीड़ का रिकार्ड बनाया है। लोगों की ये भावना हरियाणा में रंग लेकर आएगी। जनता का आशीर्वाद खाली नहीं जायेगा और हरियाणा में बदलाव लेकर आयेगा। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पूरे देश की नजर हरियाणा पर होगी।
ऐसे में पूरा देश देखेगा कि हरियाणा किसानों के साथ खड़ा होगा या किसानों पर अन्याय करने वालों के साथ, हरियाणा खिलाड़ी बेटियों के साथ खड़ा होगा या उनके साथ अन्याय करने वालों के साथ। हरियाणा बेरोजगारों के साथ खड़ा होगा या बेरोजगारी देने वालों के साथ। हरियाणा अहंकारियों के साथ खड़ा होगा या हरियाणा को विकास और खुशहाली पर ले जाने की लड़ाई लड़ने वालों के साथ। उन्होंने बीजेपी की साजिशों से सावधान रहने को चेताते हुए कहा कि ये चुनाव हरियाणा के भविष्य को बचाने का चुनाव है। सत्ता में बैठे लोग हमें निशाने पर लेने के लिए साम, दाम, दंड, भेद का सहारा लेकर सारे चक्रव्यूह रचेंगे।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया है। जो हरियाणा 2014 से पहले विकास के नाम पर जाना जाता था, प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, खेल-खिलाड़ियों के मान सम्मान में, किसान के हकों के फैसले, गरीब कल्याण की योजनाओं में और आपसी भाईचारे में नंबर 1 पर माना जाता था, वो आज साढ़े 9 साल के बाद बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध, नशाखोरी में नंबर 1 पर पहुंच गया है। हर घर में पढ़ा-लिखा नौजवान बेरोजगार है। न प्राईवेट में नौकरी न सरकारी नौकरी।
 2 लाख सरकारी नौकरी समाप्त कर दी गयी। आज हरियाणा का नौजवान बेरोजगारी के कारण डिप्रेशन में चला गया या अपना सब कुछ बेचकर, कर्ज लेकर विदेशों में नौकरी खोजने को मजबूर है। हरियाणा वालों को तो अन्य प्रदेशों में मौका नहीं मिलता लेकिन हरियाणा की भर्तियों में 80 एसडीओ में से 78 बाहर के चयनित हुए। एसडीओ इलेक्ट्रिकल में 99 में से 77 बाहर के, असिस्टेंट प्रोफेसर टेक्निकल की लिस्ट में 156 में से 103 बाहर के चयनित हुए और अब हाल में SDOP लिस्ट में 7 में से 4 पदों पर दूसरे प्रदेश के लोगों की भर्ती कर ली गई। उन्होंने सीधा सवाल किया कि खर्ची पर्ची की बात करने वाली खट्टर सरकार बताये कि दूसरे प्रदेशों से कौन सी पर्ची आती है जिन्हें खट्टर सरकार नौकरी दे रही है। बीजेपी-जेजेपी सरकार ने HPSC में चेयरमैन भी झारखंड से लाकर बैठा दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने युवाओं को विश्वास दिलाया कि 6 महीने की बात है हरियाणा में बदलाव होगा और नौजवानों का हित सोचने वाली कांग्रेस सरकार आयेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *