Haryana Weather Update Today: हरियाणा में ठंड का कहर लगातार बढ़ रहा, कल से करवट लेगा मौसम

Spread the love

Haryana Weather Update Today: हरियाणा में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, इसके साथ ही घना कोहरा भी लोगों को परेशान कर रहा है। मौसम विभाग ने हरियाणा के 21 जिलों में कोल्ड डे और कोहरे का अलर्ट जारी किया है। वहीं, हरियाणा के पांच जिलों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है। वहीं, प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में सुबह-शाम कोहरे के कारण विजिबिलिटी 10 तक पहुंच गई।

कल से एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के मुताबिक कल यानी 8 जनवरी से प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिससे उत्तरी राजस्थान और दक्षिणी पंजाब में दबाव का क्षेत्र बन सकता है। इससे अरब सागर में भी नमी आने की संभावना है। इस पश्चिमी विक्षोभ का असर राज्य के दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में ज्यादा दिखाई देगा। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बूंदाबांदी के साथ-साथ एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। फिलहाल 8 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। लेकिन 8 जनवरी की रात को मौसम में बदलाव होगा जिससे बारिश की संभावना है।

हरियाणा में अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड

पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद 11 जनवरी से राज्य के उत्तर में शीतलहर चलने से लोगों को फिर कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। शनिवार को राज्य के अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखी गयी, जबकि न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया।

READ ALSO: Show Shark Tank India 3 : टीवी का फेमस शो ‘शार्क टैंक इंडिया 3’ इस दिन से शुरू होने जा रहा

READ ALSO: Song ‘Nazar Teri Toofan’ Out : ‘मैरी क्रिसमस’ का दूसरा गाना ‘नजर तेरी तूफान’ हुआ रिलीज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *