Cops at Kejriwal’s House Over his Poaching Bid: बीजेपी की ‘अवैध शिकार’ कोशिश का सबूत मांगने के लिए अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची पुलिस

Spread the love

Cops at Kejriwal’s House Over his Poaching Bid: जिस दिन सीएम अरविंद केजरीवाल ने पांचवीं बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होने का फैसला किया और अपनी पार्टी के सदस्यों के साथ भाजपा के खिलाफ एक बड़ा प्रदर्शन किया, उस पर चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा उनके आवास पर पहुंची। शाम को उसे नोटिस देने के लिए।

केजरीवाल द्वारा लगाए गए आरोप एक अपराध

पुलिस ने जांच शुरू कर दी है क्योंकि केजरीवाल द्वारा लगाए गए आरोप एक अपराध हैं और पुलिस उनकी जांच करने के लिए बाध्य है। पुलिस इसी तरह का नोटिस देने के लिए आप मंत्री आतिशी के घर भी गई थी। हालाँकि, नोटिस नहीं दिया जा सका क्योंकि पुलिस को सूचित किया गया था कि दोनों ‘व्यस्त’ थे और अनुपलब्ध थे, एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी ने कहा। सरकारी सूत्रों ने कहा कि सीएम कार्यालय के अधिकारी नोटिस प्राप्त करने के लिए तैयार थे लेकिन इसे केवल उसी व्यक्ति को भेजा जा सकता है जिसे यह संबोधित किया गया है।

अवैध शिकार के आरोपों के संबंध में शिकायत सौंपी

केजरीवाल को नोटिस देने की पुलिस की कोशिश कुछ दिनों बाद हुई जब भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से मुलाकात की और सीएम केजरीवाल द्वारा लगाए गए अवैध शिकार के आरोपों के संबंध में एक शिकायत सौंपी, जिसमें पहले दावा किया गया था कि भाजपा उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही थी और 25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी।

बीजेपी ने 21 विधायकों के संपर्क में होने का दावा Cops at Kejriwal’s House Over his Poaching Bid

प्रत्येक सात विधायकों को आप छोड़ने को कहा गया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने 21 विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया था, लेकिन उनकी पार्टी को उन सात विधायकों के बारे में जानकारी थी, जिन्हें अगले चुनाव लड़ने के लिए पैसे और टिकट की पेशकश के साथ संपर्क किया गया था। “लेकिन उन सभी ने इनकार कर दिया,” उन्होंने 27 जनवरी को एक्स पर लिखा।

आईपीसी के अलावा भ्रष्टाचार निवारण

पुलिस ने कहा कि वे उन विधायकों के नाम जानना चाहते हैं जिनसे कथित तौर पर रिश्वत की पेशकश की गई थी और उन्होंने कथित रिकॉर्डिंग भी मांगी है जिसके बारे में आप ने अपने पास होने का दावा किया है। अपराध शाखा के एक अन्वेषक ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, “ये दावे आईपीसी के अलावा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराधों के बारे में हैं। हम उनके बयान दर्ज करेंगे और अपनी कार्रवाई के बारे में फैसला करेंगे।”

केजरीवाल को कुछ दिनों में गिरफ्तार Cops at Kejriwal’s House Over his Poaching Bid

दिल्ली के सीएम ने पहले दावा किया था कि जिन लोगों ने विधायकों से संपर्क किया था, उन्होंने कहा था कि केजरीवाल को कुछ दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा और फिर वे आप विधायक दल को तोड़ देंगे। केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट किया था, “इसका मतलब है कि मुझे किसी शराब घोटाले की जांच के लिए गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है, बल्कि दिल्ली में आप सरकार को गिराने की साजिश के कारण गिरफ्तार किया जा रहा है।”

READ ALSO: Hajj Yatra 2024 : इस साल हज के लिए 139054 यात्रियों का चयन

READ ALSO: ‘Junglee’ Teaser Released : विद्युत जामवाल की आने वाली फिल्म ‘जंगली’ टीज़र रिलीज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *