Dr. Bhimrao Ambedkar डॉ भीमराव अंबेडकर ने सभी वर्गों को समानता का अधिकार दिलवाया: ललित पंवार

Spread the love
सोनीपत। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष ललित पंवार ने कहा कि बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। देशवासियों के लिए उनके बलिदान को कभी भूला नहीं जा सकता। समाज के लोगों का कर्तव्य बनता है कि उनके दिखाए मार्ग पर चलकर उनके सपनों को साकार करे। जिलाध्यक्ष ललित पंवार सेक्टर-15 स्थित कार्यालय में डॉ भीमराव अंबेडकर जी के परिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शिरक़त कर शहरवासियों को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले जिलाध्यक्ष ललित पंवार ने डॉ भीमराव अंबेडकर जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।
युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष ललित पंवार बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए।
जिलाध्यक्ष ललित पंवार ने बाबा साहेब के जीवन पर प्रकाश डालते कहा कि उनका जन्म मध्य प्रदेश में 14 अप्रैल 1891 को हुआ। उनका जीवन बड़े कष्ट में गुजरा। वे पढ़ाई में बहुत ही प्रतिभाशाली थे। भारतीय संविधान के निर्माण में उनकी अहम भूमिका रही है। 1990 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया। डा. भीमराव अंबेडकर ने देश को समरसता का कानून दिया। इसमें सभी वर्गों को समानता के अधिकार दिए हैं। हमें उनके बताए गए रास्ते पर चलना चाहिए। डा. भीमराव अंबेडकर ने लोकतंत्र व समतावाद लाने के लिए जो संविधान दिया उसके लिए पूरा देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा। बाबा साहेब चाहते थे कि कमजोर लोग शिक्षित बने और फिर संगठित होकर समाज में एकता व समरसता की भावना को मजबूत बनाए। इस दौरान सीनियर डिप्टी मेयर राजीव सरोहा, सुरेन्द्र छिक्कारा, पार्षद सुरेन्द्र नैयर, पार्षद नवीन तंवर, कमल हसीजा, पवन गर्ग, प्रिंस सरोहा, प्रवीन सैनी, दिनेश हुड्डा, बंसी कुंडू, संदीप सूद, डॉ राकेश, प्रेम नारायण गुप्ता, राजेन्द्र राठी, बिन्नी भारद्वाज, कृष्णा बुमरा, प्रेम रेलन, भारत भूषण, कृष्ण मलिक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Deputy Chief Minister Dushyant Chautala:शहरी तर्ज पर गांवों का विकास करने के लिए गठबंधन सरकार ने पिछले चार वर्ष में तेजी से किया कार्य-उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *