Egg Hair Mask: बालों के झड़ने और रूसी से छुटकारा पाने के लिए अंडे का हेयर मास्क

Spread the love

Egg Hair Mask: अंडे बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। इसके प्रयोग से बाल स्वस्थ और चमकदार रहते हैं। ऐसे में आप अंडे से कुछ हेयर मास्क बना सकते हैं। इसके इस्तेमाल से आप बालों का झड़ना, डैंड्रफ आदि से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आपके बाल ऑयली हैं तो स्कैल्प पर अंडे का सफेद हिस्सा और बालों के पीले हिस्से यानी अंडे की जर्दी लगाएं। लेकिन अगर आपके बाल सामान्य हैं तो अंडे के दोनों हिस्से लगा सकते हैं। तो यहां जानिए कैसे बनाएं ये हेयर मास्क।

1. अंडा और हनी

दो अंडों में दो चम्मच हनी डालकर अच्छे से फेंट लें और इसे अपने बालों और स्कैल्प पर लगाएं। अंडा अपने प्रोटीन से बालों को मजबूती प्रदान करेगा और शहद बालों को अच्छे से मॉइस्चराइज करेगा। जिससे आपके बाल बहुत ही सॉफ्ट और स्मूद होगा। (Egg Hair Mask)

2. अंडा, विटामिन ई और नारियल तेल

अंडे में विटामिन-ई और नारियल तेल को अच्छे से मिलाकर लगाने से ये बालों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। ये फ्रिजी बेजान पड़े बालों में जान लाने का काम करते हैं। बालों की दो मुंहे होने की समस्या को खत्म भी करते हैं।

3. अंडा और ऑलिव ऑयल

अंडे में ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाने से बालों को मिलता है पूरा पोषण जिससे बाल जड़ से मजबूत बनते हैं और लंबे घने भी हो जाते हैं।

READ ALSO: Fighter: फिल्म फाइटर का नया पोस्टर हुआ रिलीज कैप्टन राकेश जय सिंह के किरदार में दिखे अनिल कपूर

READ ALSO: Aadhaar PAN Link: अगर आधार-पैन लिंक नहीं कराया तो आपको उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *