Express Your Feelings Through Roses: प्रत्येक गुलाब एक कहानी कहता है, गुलाब के फूल से बताए अपनी दिल की फीलिंग्स

Spread the love

Express Your Feelings Through Roses: गुलाब व्यक्त कर सकते हैं कि हम कैसा महसूस करते हैं, और प्रत्येक रंग की अपनी कहानी होती है। जहां लाल गुलाब गहरे प्यार का प्रतीक है, वहीं पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक है। दूसरी ओर, सफेद गुलाब पवित्रता व्यक्त करते हैं। प्रियजन और दोस्त हर साल इन सुंदर फूलों को एक मधुर रिवाज के रूप में शेयर करते हैं जो प्यार और प्रत्याशा से भरे एक सप्ताह के लिए माहौल तैयार करता है।

लाल गुलाब (Red Rose)

Red Rose
Red Rose

भावुक प्रेम का शाश्वत प्रतीक, गहरा लाल गुलाब फुसफुसाता है “भक्ति”, जबकि हल्का रंग प्रबल इच्छा की बात करता है। चाहे रोमांटिक इशारा हो या भव्य घोषणा, लाल गुलाब प्रभावित करने में कभी असफल नहीं होते।

गुलाबी गुलाब (Pink Rose)

Pink Rose
Pink Rose

गुलाबी गुलाब सिर्फ “सुंदर” से अधिक कृतज्ञता और प्रशंसा व्यक्त करते हैं। इन आकर्षक फूलों के साथ दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करें। अक्सर सगाई, प्रॉम और बेबी शॉवर जैसे खुशी के अवसरों पर गुलाबी गुलाब लालित्य और गर्मजोशी का स्पर्श जोड़ते हैं।

Peach Rose Express Your Feelings Through Roses

Peach Rose
Peach Rose

जब आप ईमानदारी और वास्तविकता बताना चाहते हैं, तो आड़ू गुलाब के अलावा और कुछ न देखें। उत्तम “धन्यवाद” उपहार, ये नाजुक फूल पदोन्नति या नए व्यावसायिक उद्यमों जैसी कार्य उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए भी लोकप्रिय हैं।

पीला गुलाब (Yellow Rose)

धूप ने मानवीकरण किया! पीला गुलाब गर्मजोशी, खुशी और दोस्ती की खुशी का प्रतीक है। इन्हें किसी ऐसे व्यक्ति को भेजें जो आपका दिन रोशन करे या केवल यह व्यक्त करने के लिए कि “आप मुझे खुश करते हैं।”

सफेद गुलाब (White Rose)

पवित्रता, मासूमियत और नई शुरुआत सफेद गुलाब के कपड़े में बुनी गई है। एक लोकप्रिय विवाह फूल, यह युवा प्रेम, अटूट वफादारी और एक नई शुरुआत का प्रतीक है। अपने शुद्ध इरादों को व्यक्त करने या एक नए अध्याय का जश्न मनाने के लिए इसे उपहार में दें।

बैंगनी गुलाब (Purple Rose) Express Your Feelings Through Roses

जादू और रॉयल्टी का स्पर्श, बैंगनी गुलाब पहली नजर में आकर्षण और प्यार का प्रतीक है। इसकी दुर्लभता इसके रहस्य को बढ़ाती है, जिससे यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक आदर्श उपहार बन जाता है जिसकी आप गहराई से प्रशंसा करते हैं।

READ ALSO: Pradhan Mantri Suryoday Yojana: आप भी सोलर रूफटॉप अपने घर पर लगाना चाहते हैं तो जाने कैसे करें प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के लिए आवेदन

READ ALSO: Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि कब है? जानें तारीख और पूजा का शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *