Faridabad news प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय संस्कृति की विरासत को विश्व में परचम फहराया : कृष्ण पाल गुर्जर

Spread the love

 

फरीदाबाद, 9 दिसंबर।  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा (वीबीएसवाई) के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने वर्चुअल के जरिये सभा को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में देश भर से हजारों विकसित भारत संकल्प यात्रा लाभार्थी वर्चुअल रूप से शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान पूरे देश के दो हजार से अधिक वीबीएसवाई वैन, हजारों कृषि विज्ञान केंद्र (केवीके) और सामान्य सेवा केंद्र (सीएससी) भी जुड़े। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

इसी बीच केंद्रीय विद्युत और भारी उद्योग राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर रॉयल वाटिका, एनआईटी विधानसभा क्षेत्र फ़रीदाबाद, हरियाणा में विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री नागरिकों को ‘हमारा संकल्प-विकसित भारत’ की शपथ दिलाई।

जहां केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों से सीधा संवाद भी किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा, “विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभ को आम जनता के लिए सुनिश्चित करना है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को शत प्रतिशत मिलना चाहिए और कोई इससे छूटना नहीं चाहिए। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा के प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प लिया था कि जब भारत आजादी के 100 वर्ष पूरे करे तब देश एक विकसित राष्ट्र होना चाहिए

, श्रेष्ठ राष्ट्र होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संकल्प की पूर्ति के लिए पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति को सशक्त बनाना है व उसको मजबूत कर मुख्यधारा में लाना है। उन्होंने कहा कि इसलिए देश के हर गांव और शहरों के हर कोने में विकसित भारत संकल्प यात्रा चल रही है और 25 जनवरी तक लगातार चलनी है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि इस यात्रा के दौरान योजनाओं से संबंधित अधिकारी तीन से चार घंटे लोगों के बीच रहेंगे और योजना से संबंधित हर जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने केंद्र सरकार की कई योजनाओं के आंकड़े भी साझा किये। केंद्रीय राज्य मंत्री ने सभी अधिकारीयों को लोगों तक पहुँच बनाकर योजनाओं लाभ देने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *