government’s schemes to the public.पार्टी का सच्चा सिपाही वही है जो सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाए

Spread the love

सोनीपत, 5 दिसंबर। पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष कविता जैन ने कहा है कि गरीब कल्याण ही राजनीतिज्ञ का ध्येय होना चाहिए, पार्टी का सच्चा सिपाही वही है जो सरकार की योजनाओं को जानकर उनका लाभ शोषित, पीड़ित एवं वंचितों तक पंहुचाने में सहायक की भूमिका निभाए।


कविता जैन पार्टी के जिला कार्यालय में ब्लॉक समिति सदस्यों के प्रशिक्षण सत्र का उद्घाटन करने के बाद केंद्र एवं राज्य सरकार की गरीब कल्याण  योजनाओं पर चर्चा कर रही थी। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना, घर घर शौचालय, मकान निर्माण एवं बेघरों को घर के लिए आर्थिक सहायता, 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन, वंचितों के बी0पी0एल0  कार्ड, सरकारी नौकरियों में गरीबों को अवसर प्रदान करना, असंगठित मजदूरों के कल्याण के लिए योजना बनाकर गरीब तक उनका हक पंहुचाने को काम भाजपा सरकार ने किया है।
प्रशिक्षण प्रमुख डॉ ओम प्रकाश अत्रे ने कहा कि कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी की रीति-नीति को जानना जरुरी है और भाजपा राष्ट्र प्रथम, समाज द्वितीय एवं व्यक्तिगत स्वार्थ तृतीय के मूल मन्त्र के साथ कार्यकर्ता निर्माण करती है, उन्होंने बताया की भाजपा अब तक सांसद से लेकर पार्षदों के प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर  चुकी है और प्रशिक्षण अभियान एक-एक कार्यकर्ता को प्रशिक्षित करने तक जारी रहेगा।
कार्यक्रम में विशेष रूप से रमेश, सुखदीप बुखाना, जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा, रविंद्र दिलावर, मोनिका देवी, सुरेंद्र मैदान, मुकेश बत्रा, नरेश वर्मा, चरण सिंह जोगी, मुकेश सैनी, अनिल ग्रोवर, वेद कालूपुर, नीरज अत्रे, नरेंद्र पटवारी आदि-आदि प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *