बीजेपी ने किसान, जवान व पहलवान यानी खिलाड़ियों समेत हर वर्ग को किया अपमानित- हुड्डा

Spread the love

राजस्थान में 450 रुपए का गैस सिलेंडर और एमएसपी की गारंटी देने के वादे कर रहे हरियाणा के मुख्यमंत्री को ये योजनाएं पहले हरियाणा में लागू करनी चाहिए। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा राजस्थान में कांग्रेस की तरफ से बतौर स्टार प्रचारक और स्पेशल ऑब्जर्वर चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कई जनसभाओं को संबोधित करने के बाद जयपुर में विशेष पत्रकार वार्ता की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ,प्रचार एवं मीडिया विभाग के प्रभारी जयराम रमेश भी उनके साथ मौजूद रहे। और राजस्थान में कई विधानसभाओ में कांग्रेस के प्रत्यशियो के पक्ष में प्रचार किया ।

हुड्डा ने कहा कि किसान, जवान और पहलवान यानी खिलाड़ी राजस्थान व हरियाणा दोनों ही राज्यों की पहचान है। लेकिन इन तीनों के प्रति बीजेपी का रवैया व नीति हमेशा नकारात्मक रही है। बीजेपी ने किसानों को बर्बादी की कगार पर लाकर छोड़ दिया है। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली बीजेपी ने खाद, बीज, दवाईयों से लेकर डीजल के रेट बढ़ाकर उनकी लागत दोगुनी कर दी। जबकि कांग्रेस ने अपने उदयपुर और रायपुर महाधिवेशन में किसानों को एमएसपी की गारंटी देने व कर्ज मुक्त करने का संकल्प लिया है।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राजस्थान और हरियाणा के सबसे ज्यादा युवा सेना में भर्ती होकर देश सेवा करते हैं। लेकिन बीजेपी ने अग्निवीर योजना लागू करके हमारे युवाओं से यह अधिकार भी छीन लिया। इसी तरह पूरे विश्व में देश का मान बढ़ाने वाली खिलाड़ियों को भी बीजेपी ने अपमानित किया। भाजपा की पुलिस द्वारा दिल्ली में धरना दे रहीं खिलाड़ियों के साथ बदसलूकी की गई। स्पष्ट है कि बीजेपी हर वर्ग को अपमानित करने का काम कर रही है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा, ₹500 में सस्ता गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन स्कीम जैसी योजनाएं लागू करके जनहित के कार्य किए हैं।
भविष्य में कांग्रेस द्वारा किसान को कर्ज माफी से कर्ज मुक्ति तक लेकर जाने का संकल्प लिया है। इसमें स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश के मुताबिक सी-2 फार्मूले पर एमएसपी की गारंटी का कानून शामिल है। राजस्थान में कांग्रेस ने ऐलान किया है कि चिरंजीवी स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा की राशि को 25 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपए किया जाएगा। आने वाले समय में 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा, जिसमें 4 लाख सरकारी शामिल हैं। पंचायत स्तर पर नौकरियों का नया कैडर बनाया जाएगा। गैस सिलेंडर को और सस्ता करके 400 रुपए किया जाएगा। साथ ही मनरेगा और इंदिरा गांधी शहरी गारंटी योजना का विस्तार करते हुए मजदूरों को 150 दिन का काम दिया जाएगा। व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना आएगी, जिसमें 5 लाख का ब्याज मुक्त ऋण मिलेगा।
हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी की तरह हवा-हवाई वादे नहीं करती। पार्टी जो वादा करती है, उसे निभाती है। राजस्थान की गहलोत सरकार ने जो कार्य किए, बीजेपी भी उनकी नकल करके ऐसी योजनाओं का ऐलान कर रही है। जबकि सच्चाई यह है कि ये योजनाएं बीजेपी शासित किसी भी राज्य में लागू नहीं हैं। इसलिए जनता बीजेपी के झांसे में नहीं आएगी और फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *