Haryana Weather Update : हरियाणा में पड़ रही कड़ाके की ठंड, सुबह के वक्त घना कोहरा भी छाया

Spread the love

Haryana Weather Update: मकर संक्रांति के बाद, लोग ठंड से राहत की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन ठंड और कोहरे से राहत नहीं मिली। पूरे उत्तर भारत में गंभीर ठंड है। ठंड की स्थिति यह है कि हिसार, हरियाणा में न्यूनतम तापमान मंगलवार को 1.1 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। जबकि लुधियाना में न्यूनतम तापमान, पंजाब को 1 डिग्री सेल्सियस में दर्ज किया गया है। इसी समय, राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा, पंजाब और पूर्वी उत्तर प्रदेश सुबह घने कोहरे थे। 50 मीटर के भीतर दृश्यता दर्ज की गई थी।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि हिसार में 1.1 डिग्री सेल्सियस और पंचकुला में तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, पंजाब के एसबीएस नगर में तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

दिल्ली में 17 उड़ानें रद्द

उधर, दिल्ली में कोहरे के कारण सुबह 8.30 बजे कहीं दृश्यता 25 मीटर तो कहीं 50 मीटर दर्ज की गई। घने कोहरे के कारण मंगलवार को भी दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर उड़ानें प्रभावित हुईं। यहां से टेक ऑफ करने वाली 17 फ्लाइटों को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट ने एडवाइजरी भी जारी की है. इसके मुताबिक, ”दिल्ली एयरपोर्ट पर दृश्यता में सुधार का काम चल रहा है। यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे अपने संबंधित विमानन कंपनियों से उड़ान को लेकर संपर्क करें।”

30 रेलगाड़ियों की रफ्तार पर पड़ा असर

कम दृश्यता के कारण दिल्ली की ओर आने वाली 30 ट्रेनें देर से चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 17 जनवरी की सुबह, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई हिस्सों में घने कोहरे होंगे। 17 जनवरी को, रात में और 18 जनवरी की सुबह कुछ क्षेत्रों में घने कोहरे होंगे।

READ ALSO: Maharani Season 3 Teaser: हुमा कुरैशी की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज महारानी 3 का दमदार टीजर रिलीज

READ ALSO: Amitabh Bachchan bought a plot in Ayodhya : अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 14.5 करोड़ का प्लॉट खरीदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *