मुख्यमंत्री ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर प्रदेशवासियों को दी सौगात

Spread the love
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को सौगात देते हुए श्री नाडा साहिब गुरुद्वारा पंचकूला में बहुमंजिला पार्किंग का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने ऐतिहासिक श्री नाडा साहिब गुरुद्वारे में शीश नवाकर आशीर्वाद लिया और देश व प्रदेशवासियों के कुशलक्षेम की कामना की। उनके साथ हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता व हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव श्री रमनीक सिंह मान भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि देशभर में तीर्थ और धार्मिक स्थलों के समग्र विकास के उद्देश्य से प्रसाद योजना चलाई जा रही है। इसी योजना के तहत गुरुद्वारा नाडा साहिब में बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण किया गया, जिसका उद्घाटन आज श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर किया गया है। इस पार्किंग का शिलान्यास स्वयं उन्होंने 27 अक्तूबर 2020 को किया था। लगभग 9500 वर्ग मीटर में बने इस पार्किंग के निर्माण पर 13 करोड़ 55 लाख 26 हजार रुपये की लागत आई है और इसमें 300 वाहन पार्क किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस पार्किंग के निर्माण से दूर दूर से आने वाले आगंतुकों और श्रद्धालुओं को वाहन पार्किंग की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री मनोहर लाल ने कहा कि कपालमोचन तीर्थ में गुरु परंपरा के सभी लोग जुड़े हैं और लाखों लोग वहां स्नान करने आते हैं। कल सायं भी लगभग 5 लाख लोगों ने स्नान किया। इसी तरह गुरूद्वारा नाडा साहिब में भी बहुत बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। उन्हें भी आज गुरु पर्व के अवसर पर नाडा साहिब गुरुद्वारा आने का अवसर प्राप्त हुआ है।

शहरी स्थानीय निकाय दुकानों की बिक्री के बाद तुरंत रजिस्ट्री करवाएं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा पंजाब में ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ की शुरुआत

“आप” का एक-एक कार्यकर्ता देश को बचाने के लिए सर्वोच्च बलिदान देने को तैयार,केजरीवाल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *