Pineapple Face Pack: सर्दियों में त्वचा का रूखापन कम करने के लिए अनानास फेस पैक

Spread the love

 Pineapple Face Pack: एंटी-ऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी से भरपूर अनानास हमारे चेहरे को प्राकृतिक चमक देता है। इसे खाने से चेहरे की त्वचा में कोलेजन की भी पूर्ति होती है। खट्टे-मीठे स्वाद से भरपूर अनानास त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा संबंधी कई समस्याएं कम हो सकती हैं। आप घर पर आसानी से अनानास फेस पैक बना सकते हैं। सर्दियों में त्वचा के रूखेपन को कम करने के लिए अनानास फेस पैक जरूर ट्राई करें।

पपीता और अनानास

पपीते के पेस्ट और अन्नानास के पेस्ट एक साथ मिलाएं। इसमें थोड़ा-सा जोजोबा ऑयल मिक्स करें, फिर इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं। सूखने के बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें और कोई मॉइस्चराइजिंग लोशन लगाएं। पपीते में मौजूद विटामिन-ई और एंटीऑक्सीडेंट चेहरे को अंदर से पोषण देता है, जिससे स्किन पर ग्लो आता है और जोजोबा ऑयल चेहरे को मॉइश्चराइज करता है।( Pineapple Face Pack)

शहद, ग्रीन टी और अनानास

अनानास का पेस्ट तैयार करें, इसमें एक चम्मच ग्रीन टी पाउडर और दो चम्मच शहद को मिलमिक्स करें और पेस्ट तैयार करें और अब इस फेस मास्क को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर इसे नॉर्मल पानी से धो लें । ग्रीन टी और अन्नानास चेहरे को अंदर तक हाइड्रेट करके भरपूर पोषण देने का काम करेंगे वहीं शहद चेहरे की नेचुरल चमक को फिर से वापस लाने के साथ साथ मॉइश्चराइज भी करेगा।( Pineapple Face Pack)

बेसन, गुलाब जल और अनानास

दो से तीन चम्मच बेसन में दो चम्मच गुलाब जल और चार चम्मच अनानास का पेस्ट मिलाएं, फिर इसे अच्छे से मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगाएं । सूखने के बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें। बेसन चेहरे में जमा गंदगी को निकालने का काम करेगा तो वहीं गुलाब जल और अनानास इसे अंदर तक हाइड्रेट करने में मददगार है।

READ ALSO: Aamir Khan Trapped in Flood in Chennai: चेन्नई के मिचौंग तूफान में 24 घंटे तक फंसे रहे आमिर खान

READ ALSO: Aadhaar PAN Link: अगर आधार-पैन लिंक नहीं कराया तो आपको उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *