खरखौदा में मारूति-सुजुकी व गन्नौर में रेल कोच फैक्टरी जैसे उद्योगों के स्थापित होने से गुरूग्राम की सांसद तर्ज पर होगा जिला का विकास

Spread the love

सोनीपत, 25 नवंबर।   सांसद रमेश कौशिक ने शनिवार को सोनीपत-नरेला रोड़ पर आईटीआई चौंक से बंदेपुर स्कूल तक 03 करोड़ तीन लाख की लागत से बनने वाली 950 मीटर सडक़ के टुकड़े का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में ही 130 करोड़ रूपये खर्च कर सोनीपत से नरेला तक फोर-लेन सडक़ का निर्माण करवाया गया ताकि रोजगार तथा अन्य कार्यों के लिए जिला के लोग दिल्ली के नरेला क्षेत्र में आसानी से और कम समय में यात्रा कर सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा देश व प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती प्रदान करने के लिए नए नेशनल हाईवे, एक्सप्रैसवे तथा रेलवे लाईनों का निर्माण करवाया जा रहा है।
सांसद ने कहा कि देश में निवेश को बढ़ावा देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का मजबूत होना बहुत ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज आप प्रदेश में कही भी चले जाएं आपको अच्छी सडक़े मिलेंगी। केन्द्र में भाजपा सरकार बनते ही प्रदेश में केएमपी-केजीपी का निर्माण करवाया गया। इसके साथ ही लोगों की सुविधा को देखते हुए सोनीपत-गोहाना-जींद रेलवे लाईन का निर्माण करवाया गया। उन्होंने कहा कि हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा केएमपी के साथ-साथ नई रेलवे लाईन का भी निर्माण करवाया जा रहा है, जिससे जिला के विकास को और अधिक तेजी मिलेगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही जिला के लोगों को बड़वासनी से दिल्ली अंतर्राष्टï्रीय हवाई अड्डे तक बनने वाले हाईवे की सौगात मिलने वाली है क्योंकि इसके बनने का लगभग कार्य पूरा हो चुका है। इसके शुरू होने से हमारे जिला के लोग मात्र 30 मिनट में दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे। इसके अलावा जल्द ही सोनीपत -गोहाना-जींद तक बनने वाला ग्रीनफील्ड नेशनल हाइवे शुरू हो जाएगा, उसका कार्य भी अंतिम चरण में है।
सांसद ने कहा कि जिला में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती प्रदान करने के लिए हुए कार्यों के कारण ही आने वाला समय सोनीपत जिला के विकास के लिए बहुत ही स्वर्णिम समय है क्योंकि जिला के खरखौदा में मारूति-सुजुकी व गन्नौर में रेल कोच फैक्टरी के निर्माण से यहां  रोजगार के क्षेत्र में क्रांति आएंगी। उन्होंने कहा कि खरखौदा में मारूति-सुजुकी 28 हजार करोड़ रूपये का निवेश कर अपना प्लांट स्थापित कर रही है, जिसके निर्माण के लिए मारूति द्वारा तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खरखौदा में मारूति-सुजुकी प्लांट के शुरू होने से इस क्षेत्र में और भी कंपनियां अपना निवेश करेंगी, जिससे यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि खरखौदा आने वाले समय में सोनीपत जिला का भी गुरूग्राम की तर्ज पर विकास होगा और जिला हरियाणा का दूसरा गुरूग्राम बनकर देश में अपनी अलग पहचान स्थापित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *