KKR to Take IPL Competitively: गौतम गंभीर चाहते हैं कि केकेआर आईपीएल को प्रतिस्पर्धात्मक रूप से ले

Spread the love

KKR to Take IPL Competitively: कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर ने 2 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए सीजन से पहले अपनी टीम को कड़ी चेतावनी दी है। गंभीर, जिन्होंने अपने खेल के दिनों में कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी को दो खिताब दिलाने का नेतृत्व किया था।

केकेआर यूनिट के सभी सदस्य प्रतियोगिता को गंभीरता से लें

उनका मानना है कि यह टूर्नामेंट ग्लैमर या किसी भी तरह की आकर्षक चीजों के बारे में नहीं है। बल्कि, यह उभरते खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा और गुणवत्ता प्रदर्शित करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। इस प्रकार, गंभीर चाहते हैं कि केकेआर यूनिट के सभी सदस्य प्रतियोगिता को गंभीरता से लें और आगामी संस्करण में एक मजबूत बयान दें। लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ दो सीज़न बिताने के बाद पिछले साल उन्हें टीम का मेंटर नियुक्त किया गया था।

आईपीएल दुनिया का सबसे कठिन फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट

अपनी घर वापसी पर, गौतम गंभीर उस सफलता को दोहराने के लिए बेताब दिख रहे हैं जो उन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान के रूप में चखी थी। उनके अनुसार, आईपीएल दुनिया का सबसे कठिन फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है और हर नई पीढ़ी के खिलाड़ी इसे अपने दिमाग में रखना चाहिए।

दुनिया की सबसे कठिन लीग KKR to Take IPL Competitively

स्टार स्पोर्ट्स पर हाल ही में बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा, “मैंने पहले दिन ही यह स्पष्ट कर दिया था कि आईपीएल मेरे लिए गंभीर क्रिकेट है। यह बॉलीवुड के बारे में नहीं है, यह आपके बारे में नहीं है, यह पार्टियों और अन्य चीजों के बारे में नहीं है। यह वहां जाकर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के बारे में है और यही कारण है कि मुझे लगता है कि यह दुनिया की सबसे कठिन लीग है क्योंकि यह उचित क्रिकेट है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे करीब

पूर्व क्रिकेटर ने आगे वैश्विक सर्किट में आईपीएल के महत्व के बारे में बात की। गंभीर ने बताया, “यह शायद किसी भी अन्य लीग की तुलना में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे करीब है और यदि आप एक सफल फ्रेंचाइजी के रूप में जाना जाना चाहते हैं, तो आपको क्रिकेट के मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए।”

कठिन समय में भी टीम का समर्थन किया KKR to Take IPL Competitively

42 वर्षीय खिलाड़ी का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सबसे वफादार और ईमानदार प्रशंसक हैं, जिन्होंने कठिन समय में भी टीम का समर्थन किया है। फ्रैंचाइज़ी पिछले दो सीज़न में उम्मीदों पर खरा उतरने में विफल रही। ग्रुप चरण में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद, केकेआर प्लेऑफ़ में नहीं पहुंच सका और दोनों मौकों पर लीग स्टैंडिंग में सातवें स्थान पर रहा।

READ ALSO: Pradhan Mantri Suryoday Yojana: आप भी सोलर रूफटॉप अपने घर पर लगाना चाहते हैं तो जाने कैसे करें प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के लिए आवेदन

READ ALSO: Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि कब है? जानें तारीख और पूजा का शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *