Manohar Lal Khattar Resigns from the Post of CM: मनोहर लाल खट्टर के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद नायब सिंह सैनी और संजय भाटिया के नाम चर्चा में

Spread the love

Manohar Lal Khattar Resigns from the Post of CM: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरियाणा निवास में भाजपा विधायकों के साथ बैठक बुलाने के बाद राजभवन पहुंचे हैं, जिसमें छह निर्दलीय विधायक भी शामिल हुए। भाजपा और उप मुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला के नेतृत्व वाली जेजेपी के बीच तनावपूर्ण संबंधों की खबरों के बीच अटकलें तेज हो गई हैं, जिसका मुख्य कारण राज्य में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाना है।

बीजेपी आलाकमान हरियाणा सरकार में अहम बदलाव पर विचार कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय भाजपा नेतृत्व ने राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ को राज्य में भेजा है।

नायब सिंह सैनी और संजय भाटिया के नाम चर्चा में

मनोहर लाल खट्टर की जगह भाजपा किसी दूसरे नेता को कमान भी दे सकती है। विकल्प के तौर पर नायब सिंह सैनी और संजय भाटिया के नाम चर्चा में हैं। नायब सिंह सैनी फिलहाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं और कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से सांसद भी हैं। सूत्रों का कहना है कि सीएम खट्टर ने सभी मंत्रियों से इस्तीफा देने को कहा है और शाम को कैबिनेट में फेरबदल होगा।

मनोहर लाल खट्टर पहुंचे हरियाणा निवास Manohar Lal Khattar Resigns from the Post of CM

मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपने के बाद मनोहर लाल खट्टर चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास पहुंचे।

कांग्रेस ने बताया वोट काटने की राजनीति

कांग्रेस नेता हुड्डा का कहना है कि जेजेपी इंडिया ब्लॉक में शामिल नहीं होगी। हरियाणा सरकार में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इसे वोट काटने की राजनीति करार दिया है।
कांग्रेस नेता भूपिंदर हुड्डा ने कहा, “हम हमेशा से जानते थे कि बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सिर्फ लोगों को गुमराह करने के लिए बनाया गया था और अब यह स्पष्ट हो गया है कि वे हमेशा किसी चीज़ पर आधारित नहीं थे। लोगों ने उन्हें समझ लिया है और वे हमें वोट देंगे।”

इस सवाल पर कि क्या जेजेपी इंडिया ब्लॉक में शामिल होगी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने दुष्यंत चौटाला की पार्टी के साथ ऐसे किसी भी गठबंधन से इनकार किया।

बीजेपी का दावा है कि उसके पास बहुमत है Manohar Lal Khattar Resigns from the Post of CM

भले ही जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने गठबंधन तोड़ दिया है, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रभावशाली नेता गोपाल कांडा सहित निर्दलीय विधायकों के समर्थन के साथ-साथ 41 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए हरियाणा में अपने बहुमत का दावा किया है। पार्टी का दावा है कि इससे राज्य विधानसभा में भाजपा आराम से 45 के आधे आंकड़े से आगे निकल गई है।

READ ALSO: Pradhan Mantri Suryoday Yojana: आप भी सोलर रूफटॉप अपने घर पर लगाना चाहते हैं तो जाने कैसे करें प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के लिए आवेदन

READ ALSO: Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि कब है? जानें तारीख और पूजा का शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *