देश का हर नागरिक ले भारत को विकसित बनाने का संकल्प: कृष्ण पाल गुर्जर

Spread the love
फरीदाबाद, 02 दिसम्बर। केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्यमंत्री  कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी ने सरकार के प्रति नागरिकों के स्नेह और भागीदारी को देखते हुए, विकसित भारत संकल्प यात्रा के वाहन का नाम ‘विकास रथ’ से बदलकर ‘मोदी का गारंटी वाहन’ कर दिया गया। ‘मोदी का गारंटी वाहन’ अब तक 12,000 से अधिक ग्राम पंचायतों तक पहुंच चुका है, जहां लगभग 30 लाख नागरिक इससे जुड़ चुके हैं। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा में महिलाओं की भागीदारी की भी सराहना की।
केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने उपस्थित नागरिकों को विकसित भारत संकल्प शपथ भी दिलाई।
केंद्रीय राज्यमंत्री गुर्जर आज फरीदाबाद के जीवन नगर में विकसित भारत संकल्प जन संवाद यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि नागरिकों की जरूरतों को पहचानने और प्राकृतिक न्याय-सामाजिक न्याय के सिद्धांतों के आधार पर उन्हें उनके अधिकार देने के केंद्र और प्रदेश सरकार के विजन ने नई आकांक्षाएं पैदा की हैं और करोड़ों नागरिकों में उपेक्षा की भावना समाप्त की है। जहां दूसरों से अपेक्षाएं खत्म होती हैं, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है।
उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार की 17 योजनाओं तथा प्रदेश की सभी योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। जहाँ-जहाँ यह “मोदी की गारंटी” वाली गाड़ी जाएगी, वहां प्रसाशन द्वारा सभी विभागों के स्टाल भी स्थापित किए जाएँगे। जिससे आमजन एक ही जगह पर सभी सरकारी योजनाओं व सुविधाओं का लाभ ले पाए। विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से आमजन तक मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचेगी। जो आमजन तक केंद्र व प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं व परियोजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित करेगी। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्त्व में ही केंद्र सरकार तथा सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार देश आमजन का कल्याण व उनके आर्थिक तथा सामाजिक उत्थान के लिए समर्पित है।

Haryana Toll Tax Plaza: हरियाणा में 6 टोल टैक्स प्लाजा होंगे बंद वाहन चालकों के लिए खुशखबरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *