Pakistani Drone Recovered in Ferozepur: सीमा बल ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में चीन निर्मित पाक ड्रोन बरामद किया

Spread the love

Pakistani Drone Recovered in Ferozepur: बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर की एक प्रेस विज्ञप्ति में आज कहा गया कि सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब के फिरोजपुर जिले के मबोके गांव के पास एक चीन निर्मित ड्रोन बरामद किया।

संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि को रोका

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, बीएसएफ ने 8 दिसंबर, 2023 को रात लगभग 10:10 बजे मबोके गांव के पास संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि को रोका। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने तुरंत प्रतिक्रिया की और ड्रोन को रोकने के लिए उस पर गोलीबारी की।

तलाशी के दौरान बरामद किया

इसके अलावा, 9 दिसंबर की सुबह तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने रोहिल्ला हाजी गांव से सटे खेत से एक छोटा ड्रोन और एक होल्ड और रिलीज मैकेनिज्म बरामद किया। प्रेस नोट से मिली जानकारी के अनुसार, बरामद ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर (मॉडल – डीजेआई माविक 3 क्लासिक, चीन में निर्मित) है।

तस्करी का प्रयास किया गया Pakistani Drone Recovered in Firozpur

यह पहला मामला नहीं है जब ड्रोन की मदद से सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में हथियारों या नशीले पदार्थों की तस्करी का प्रयास किया गया है। यह विशेष रूप से पंजाब राज्य में एक गंभीर समस्या रही है जहां सीमा पार तस्करों द्वारा ड्रोन की मदद से लगातार तस्करी के प्रयास किए जाते हैं।

संयुक्त अभियान में पाकिस्तानी ड्रोन बरामद

इस सप्ताह की शुरुआत में, बीएसएफ ने पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में अमृतसर सेक्टर में एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया था। अधिकारियों के मुताबिक, ड्रोन अमृतसर के धनोए कलां गांव से सटे खेती के खेत से बरामद किया गया।

बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने एक्स पर पोस्ट Pakistani Drone Recovered in Firozpur

बीएसएफ ने एक बयान में कहा, बरामद ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर (मॉडल-डीजेआई मैविक 3 क्लासिक, चीन में बना) था। “विशिष्ट खुफिया इनपुट पर, @BSF_Punjab और @PunjabPoliceInd (@AmritsarRPolice) ने एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया और अमृतसर जिले के गांव धनोए कलां के पास एक खेत से एक पाकिस्तानी #ड्रोन (क्वाडकॉप्टर – डीजेआई माविक 3 क्लासिक-मेड इन चाइना) बरामद किया। पंजाब,” बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने एक्स पर पोस्ट किया।

READ ALSO: Petrol Diesel Price : जाने आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल डीजल का रेट

READ ALSO: Aadhaar PAN Link: अगर आधार-पैन लिंक नहीं कराया तो आपको उठाना पड़ेगा भारी नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *