Haryana & Punjab Weather Update: हरियाणा-पंजाब में सर्दी से ठिठुरने लगे लोग, 23 दिसंबर हल्की बारिश की भी संभावना

Spread the love

Haryana & Punjab Weather Update: हरियाणा और पंजाब में सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। दोनों राज्यों के कई जिलों में सड़कों पर धुंध की सफेद चादर दिख रही है। मौसम विभाग ने हरियाणा में घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है। 23 दिसंबर तक 15 जिलों को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, पहाड़ों पर चल रही हवाओं के कारण हरियाणा में रात के बाद दिन में भी ठंड बढ़ने लगी है। इन उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

हरियाणा में अभी और बढ़ेगी ठंड, कल छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में बर्फीली हवाओं के कारण हरियाणा के जिलों में ठंड बढ़ने वाली है। वहीं, एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके चलते 21 और 22 दिसंबर को प्रदेश में बादल छाए रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 1-2 दिन में प्रदेश में मौसम फिर बदलने वाला है। घने कोहरे और बादल छाए रहने के कारण रात का तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। इसके अलावा पहाड़ों की ठंड का असर मैदानी इलाकों में भी दिखेगा।

पंजाब के 9 जिलों में शिमला से भी कम तापमान

अगर पंजाब की बात करें तो पंजाब के नौ जिलों में तापमान शिमला से भी नीचे चला गया। पंजाब के फरीदकोट में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसके अलावा अमृतसर, लुधियाना, फिरोजपुर, गुरदासपुर और रोपड़ का न्यूनतम पारा 5 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 4 दिनों में पंजाब के 18 जिलों में घने कोहरे के साथ शीतलहर चल सकती है। इसके साथ ही 23 दिसंबर को पंजाब के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। जिससे आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी।

READ ALSO: Shrenu Parikh Haldi Ceremony: दुल्हन श्रेनु पारेख ने स्वैग के साथ हल्दी सेरेमनी में एंट्री की

READ ALSO: Ram Charan visited Mahalaxmi temple: पत्नी और बेटी के साथ राम चरण ने किए महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *