Varanasi-New Delhi Vande Bharat Express : पीएम नरेंद्र मोदी दिखाएंगे बनारस-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी, जानिए शेड्यूल

Spread the love

Varanasi-New Delhi Vande Bharat Express:  उत्तर प्रदेश के वाराणसी और नई दिल्ली के बीच दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 दिसंबर 2023 को वाराणसी और नयी दिल्ली के बीच जिस दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, वह भगवा रंग की है और इसमें कई नयी विशेषताएं हैं। यह ट्रेन सोमवार 18 दिसंबर से प्रयागराज से होकर चलेगी। नई वंदे भारत ट्रेन सप्ताह में 6 दिन मंगलवार को छोड़कर चलेगी।

वाराणसी से दिल्ली

आज शुरू की जा रही नई वंदे भारत एक्सप्रेस सेवा और पहले से ही रूट पर चलने वाली सेवा के बीच मुख्य अंतर यह है कि नई दिल्ली के बजाय सुबह बनारस से निकलेगी। इसलिए, भारतीय रेलवे का मानना है कि यह यात्रियों के एक अलग समूह की मांग को पूरा करने में मदद करेगा – जो सुबह वाराणसी से दिल्ली, प्रयागराज या कानपुर पहुंचना चाहते हैं।

वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस शेड्यूल

  1. इसके नियमित चलने के लिए, संख्या 22415 बनारस-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस बनारस से सुबह 6:00 बजे प्रस्थान करेगी और दोपहर 2:05 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। मार्ग में ट्रेन प्रयागराज में सुबह 7:35 बजे 4 मिनट के लिए और कानपुर में सुबह 9:32 बजे 4 मिनट के लिए रुकेगी।
  2. उसी दिन वापसी की यात्रा पर, ट्रेन संख्या 22416 नई दिल्ली-बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से दोपहर 3:00 बजे प्रस्थान करेगी और 11:05 बजे बनारस पहुंचेगी।
  3. रास्ते में ट्रेन कानपुर शाम 7:18 बजे और प्रयागराज रात 9:26 बजे पहुंचेगी। दोनों दिशाओं में नई वंदे भारत एक्सप्रेस में 8 घंटे 5 मिनट का समय लगेगा।
    ट्रेन संख्या 22415/22416 बनारस – नई दिल्ली – बनारस वंदे भारत एक्सप्रेस मंगलवार को छोड़कर सप्ताह के सभी दिनों में चलेगी। दोनों शहरों के बीच पहली वंदे भारत एक्सप्रेस गुरुवार को छोड़कर सभी दिन चलती है।

READ ALSO: Dunki’s new song ‘banda’ released : दिलजीत दोसांझ की आवाज में डंकी का नया गाना ‘बंदा’ हुआ रिलीज

READ ALSO: Aayush Sharma Car Accident: सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा की कार का हुआ एक्सीडेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *