Preneet Kaur Joins BJP: ‘कांग्रेस के साथ मेरी पारी अच्छी रही’, पटियाला से सांसद परनीत कौर बीजेपी में हुईं शामिल

Spread the love

Preneet Kaur Joins BJP: कथित ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए फरवरी 2023 में कांग्रेस द्वारा निलंबित की गईं पटियाला की सांसद परनीत कौर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं, अप्रैल -मई में होने वाले लोकसभा चुनावों की पूर्व संध्या पर उनका रुख बदल गया।

नई पार्टी में शामिल हुईं परनीत कौर

वह कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपनी नई पार्टी में शामिल हुईं, जिनमें पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ भी शामिल थे, जो पूर्व कांग्रेसी भी हैं। बाद में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपने निर्वाचन क्षेत्र, राज्य और देश के लिए काम करना जारी रखेंगी।

परनीत कौर ने कहा Preneet Kaur Joins BJP

उन्होंने कहा, ”मैं अतीत में नहीं जाना चाहता…कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी अच्छी पारी रही। और मुझे उम्मीद है कि मैं भाजपा के साथ बेहतर पारी खेलूंगी,” कौर ने कहा।
आम चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर सांसद ने कहा कि यह पार्टी तय करेगी।

परनीत कौर के पति अमरिंदर सिंह

कौर के पति भाजपा नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं, जिन्होंने कांग्रेस के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में दो कार्यकाल बिताए, जिसमें हाल ही में मार्च 2017 से सितंबर 2021 तक का कार्यकाल शामिल था। मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद, सिंह ने अपनी खुद की पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) बनाई। उसी साल नवंबर में, और सितंबर 2022 में इसका भाजपा में विलय हो गया।

जय इंदर कौर भी भाजपा में

दंपति की बेटी जय इंदर कौर भी भाजपा में हैं। ऐसी अटकलें हैं कि जय इंदर को पटियाला से मैदान में उतारा जा सकता है।

परनीत कौर ने मचा दी खलबली Preneet Kaur Joins BJP

इस बीच, पिछले साल दिसंबर में, परनीत कौर ने तब खलबली मचा दी जब उन्होंने कैश-फॉर-क्वेरी के आरोप में तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने के पक्ष में मतदान किया। मोइत्रा के निष्कासन के लिए वोट करने वाली एथिक्स कमेटी में पटियाला की सांसद एकमात्र विपक्षी सदस्य थीं, जिन्होंने बाद में सदन की सदस्यता खो दी।

READ ALSO: Pradhan Mantri Suryoday Yojana: आप भी सोलर रूफटॉप अपने घर पर लगाना चाहते हैं तो जाने कैसे करें प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के लिए आवेदन

READ ALSO: Mahashivratri 2024: महाशिवरात्रि कब है? जानें तारीख और पूजा का शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *