सोनीपत आधा दर्जन स्थानों पर33  के०वी० सब स्टेशन लगाने की योजना काम शुरू,जैन 

Spread the love

सोनीपत, 17 नवंबर। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ती आबादी के मद्देनजर बिजली संकट से ना जूझना पड़े इसके लिए आधा दर्जन स्थानों पर ३३ के०वी० सब स्टेशन लगाने की योजना बनाई जा रही है, सब स्टेशन बनाने के लिए जमीन की उपलब्धता करवाने के प्रयास मुख्यमंत्री के पूर्व मिडिया सलाहकार राजीव जैन ने शुरू कर दिए हैं इसके लिए उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता गीतू राम तथा कार्यकारी अभियंता रणबीर देशवाल से शुक्रवार को चर्चा की ।

दरअसल इसी वर्ष 28 सितंबर को कार्यकारी अभियंता ने नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखकर दिल्ली रोड पर पुराना हुड्डा ऑफिस, नगर निगम कार्यालय सुभाष चौक, मुरथल रोड पर जानकी दास हस्पताल, आई०टी०आई० चौक तथा गोहाना रोड बाईपास पर सब स्टेशन के लिए एक हजार गज जमीन उपलब्ध करवाने के लिए पत्र लिखा था जिस पर कोई कारवाई नहीं हुई। मामला ध्यान में आने के बाद राजीव जैन ने उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों तथा नगर निगम के आयुक्त विश्राम मीणा एवं संयुक्त आयुक्त अंकिता वर्मा से बात की।

राजीव जैन ने उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों को मंडी क्षेत्र में बिजली की समस्या को देखते हुए पुरानी तहसील में भी सब स्टेशन बनाने का प्रस्ताव रखा। राजीव जैन ने बताया कि नगर निगम आयुक्त ने इन सभी स्थानों पर जमीन उपलब्ध करवाने के लिए सुरेश लोहान की ड्यूटी लगाई है कि जल्द से जल्द जमीन का सर्वे करके प्रस्ताव तैयार किया जाये।
राजीव जैन ने बताया कि वह सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से भेंट करके जल्द ही जमीन चिन्हित करवाएंगे।  उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों से यह भी अनुरोध किया कि विभिन्न कॉलोनियों में ओवरलोड की समस्या को देखते हुए जयादा क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाए जाने के चल रहे कार्य तथा  तारें बदलने के कार्य में तेजी लाई जाये ताकि अगली गर्मियों के मौसम में जयादा कटों का सामना ना करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *