गुरुग्राम में होगी आइस स्केटिंग की सातवीं स्टेट चैम्पियनशिप

Spread the love

सोनीपत। आइस स्केटिंग की सातवीं स्टेट चैंपियनशिप का आगाज एक दिसम्बर से एंबियंस मॉल स्थित आईस्केट हाल में होगा, जबकि फाइनल मुकाबले चार दिसम्बर को होंगे। इस चार दिवसीय स्पीड व फिगर आईस स्केटिंग स्टेट चैम्पियनशिप में प्रदेश के 14 जिलों के 300 से अधिक स्केटर्स अपना कौशल दिखाएंगे। स चैम्पियनशिप में 30 से अधिक नेशनल एवं इंटरनेशनल स्केटर्स लेंगे चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे। जिसमें सोनीपत की सर्वाधिक भागेदारी तय करने के लिए यहां के कोच दिन रात पसीना बहा रहे हैं। इसके लिए जल्द ही जिला स्तरीय ट्रायल का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान, प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि ग्रुरुग्राम के एंबिएंस स्थित आईस्केट में होने वाले इस विशेष ट्रेनिंग कैम्प व चैम्पियनशिप में गुरुग्राम, फरीदाबाद, करनाल, जींद, कैथल, भिवानी, सोनीपत, रोहतक, अम्बाला, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार, भिवानी, रेवाड़ी व झज्जर सहित 14 जिलों के लगभग 300 स्केटर्स अपना कौशल दिखाएंगे। हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार इस चैंपियनशिप में जिला स्तर पर पहले चार अव्वल स्केटर्स को भाग लेने का अवसर मिलेगा।

एक जुलाई होगा आयु गणना का आधार

हरियाणा आइस स्केटिंग के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह लोहान के अनुसार इस चैम्पियनशिप के लिए स्केटर्स की आयु गणना एक जुलाई 2023 के आधार पर होगी। जिसमें सभी प्रतिभागियों को अपना आधार कार्ड प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

 

इनर्ग  आयु वमें होंगे मुकाबले:

हरियाणा आईस स्केटिंग के महासचिव नरेश सेलपाड़ के अनुसार सातवीं स्टेट चैम्पियनशिप में स्पीड व फिगर आईस स्केटिंग के मुकाबलों में अंडर-8*, 8 से 10, 10 से 13, 13 से 15, 15 से 17, 17 से 19 आयु वर्ग व सीनियर वर्ग में 19 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के स्केटर्स हिस्सा लेंगे। ये मुकाबले लडक़ों व लड़कियों के दोनों वर्गों में समान आयु वर्ग में होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *