sonipat news ऋषिकुल विद्यापीठ सोनीपत में धूमधाम से मनाया गया वार्षिक उत्सव ‘एक पृथ्वी एक परिवार

Spread the love
Rahul Saini ,सोनीपत9 दिसंबर ऋषिकुल विद्यापीठ सोनीपत में  32 वां वार्षिक उत्सव ‘एक पृथ्वी एक परिवार(one earth one family) बड़ी धूमधाम से मनाया गया ।इस अवसर पर श्रीमती मन्जू गर्ग  (बीईओ सोनीपत) तथा लिथुआनिया से आए शैक्षणिक दल के चारों अध्यापकों ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ करने की अनुमति दी ।

 

इस कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों ने विभिन्न देशों से संबंधित कला एवं प्रदर्शनी तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा वातावरण को एकता के सूत्र में पिरोने का प्रयास किया। सर्वप्रथम प्राइमरी शाखा के विद्यार्थियों ने रूस तथा लिथुआनिया देश पर आधारित प्रर्दशनी तथा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए व वसुदेव कुटुंबकम का संदेश दिया । मिडिल शाखा के विद्यार्थियों ने जापानी तथा इटालियन देश से संबंधित नृत्य व प्रदर्शनी के माध्यम से अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। सैकेंड़री  शाखा के विद्यार्थियों ने  भारतीय पंजाबी  नृत्य ‘भांगड़ा’ द्वारा दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया तथा अमेरिका देश पर आधारित कला एवं प्रदर्शनी से वातावरण को खुशनुमा बना दिया ।

 

सीनियर शाखा के विद्यार्थियों ने मनमोहक लघु नाटिका के द्वारा नारीशक्ति से अवगत कराया । इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन श्री एस के शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विद्यालय के निदेशक श्री धीरज शर्मा ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया तथा बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों से विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को निखारना आसान होता है ,विद्यार्थी उत्साहपूर्वक अपनी रुचि के अनुसार विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेते हैं।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री उमेश शर्मा ने लिथुआनिया से आए शैक्षणिक दल का, अभिभावकों का हार्दिक अभिनंदन किया तथा विद्यार्थियों द्वारा दी गई  प्रस्तुतियों की सराहना की । इस अवसर पर एचआर मैनेजर श्रीमती अर्चना शर्मा, उपप्रधानाचार्या श्रीमती  कृति चौधरी,मिडिल शाखा प्रभारी श्रीमती निशा शर्मा, प्राइमरी शाखा प्रभारी श्रीमती सुरभि व सभी अध्यापक मौजूद रहे।

Second Wedding Anniversary of Vicky-Katrina: विक्की कौशल ने दूसरी शादी की सालगिरह पर कैटरीना कैफ का वीडियो किया पोस्ट: लव यू ब्यूटीफुल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *