वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव जैन को ज्ञापन देकर मदद करने की गुहार लगाई

Spread the love

सोनीपत, 18 नवंबर।  ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रही ई-रिक्शा को पकड़ने के चलाये जा रहे अभियान से परेशान सैंकड़ो ई-रिक्शा चालकों ने मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राजीव जैन को ज्ञापन देकर मदद करने की गुहार लगाई है।
शनिवार को रिक्शा चालक सैंकड़ो की संख्या में राजीव जैन के सेक्टर 15 सिथित निवास पर पहुंचे और बताया कि तीन दिन से पुलिस कर्मी उन रिक्शाओं को पकड़ कर बंद कर रहे हैं जिनके मालिकाना कागज नहीं हैं और ना ही इनका रजिस्ट्रेशन है।  ज्ञापन में लिखा है कि शहर में लगभग 15 हजार ई-रिक्शा चलती हैं जिनमे अधिकांश के पास कागज नहीं हैं, वजह यह है कि शुरू में ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन नहीं था, इसलिए किसी ने कागज संभाल कर नहीं रखे।


ज्ञापन में कहा है कि ई-रिक्शा चलाने वालों में महिलाएं तथा विकलांग व्यक्ति भी हैं, इसलिए ई-रिक्शा बंद होने से सभी का परिवार भुखमरी के कगार पर पहुँच जायेगा। राजीव जैन ने ट्रैफिक पुलिस के उप अधीक्षक रमेश कुमार से टेलीफोन पर बात की और इसका समाधान करने का आग्रह किया। पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि सरकार द्वारा सभी ई-रिक्शा चालकों को आई०डी० प्रदान की जा रही है ताकि दुर्घटना की दशा में ई-रिक्शा चालकों की पहचान हो सके।
राजीव जैन ने बताया कि वह खुद 20 नवंबर को ई-रिक्शा चालकों के साथ पुलिस उप अधीक्षक से सेक्टर 26 सिथित कार्यालय में मिलेंगे और समस्या के समाधान का रास्ता निकालने के लिए बातचीत करेंगे। ई-रिक्शा चालकों ने 11 सदस्यीय संघर्ष समिति का भी गठन किया जिसमे राकेश कुमार, कृष्ण सैनी, नवीन, अमित, केशव, जावेद, सोनू, मुकेश, दीपू, रवि, भीम सिंह, सोनू झा शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *