टाटा का नकली नमक बनाने वाले कारखाने का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

Spread the love
Barsatein Mausam Pyaar Ka Off Air : बंद होने जा रहा सीरियल ‘बरसातें मौसम प्यार का’
खिलता हरियाणा (अंकित मंगला ) नूंह जिले के पुन्हाना में एक नामी गिरामी टाटा कम्पनी के नमक की नकली पैकिंग कर बाजार में बेचने वाले एक कारखाने पर कम्पनी की टीम व पुलिस ने छापामारी कर भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान मौके पर लगभग पांच क्विंटल नमक, एक हजार खाली कम्पनी प्रिंट बोरे, साढ़े आठ हजार खाली पैकेट सहित पैकिंग मशीन, इलेक्ट्रोनिक कांटा, सिलिंग मशीन इत्यादि बरामद की है।

टीम ने मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही नमक कम्पनी टीम व पुलिस टीम ने शहर के दुकानों पर नमक को लेकर निरीक्षण किया तो लगभग आधा दर्जन दुकानों पर नकली नमक मिला, जहाँ कई दुकानदारों को टीम ने पकड़ा है। पुन्हाना सिटी चौकी पुलिस ने कम्पनी के फील्ड ऑफिसर की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है। नमक कम्पनी की छापेमारी को लेकर पुन्हाना शहर के दुकानदारों में भी काफी समय तक हड़कंप सा मचा रहा। लोगो में भी नमक को लेकर काफी तरह की चर्चाए बनी रही। टाटा नमक कम्पनी के फील्ड ऑफिसर अमित कुमार पुत्र धर्मवीर ने पुलिस को दिए ब्यान में बताया कि पुन्हाना शहर में नकली नमक बेचे जाने की काफी समय से शिकायत मिल रहीं थी।

गोहाना विधानसभा में 2024 में यह कैंडिडेट हो सकते उम्मीदवार

कंपनी ने मुझे सर्वे के लिए नियुक्त किया। जिस पर  बाजार में सर्वे किया तो काफी मात्रा में कंपनी की मिलती जुलती नाम और पैकिंग करके नकली नमक बेचा जा रहा है। पुन्हाना में नकली टाटा नमक बनाने वाले कारखाने मैसर्स मयंक ट्रेडर्स कंपनी को प्रेम चंद नामक व्यक्ति चलाता है, जो टाटा नमक की मिलती जुलती नमक की थैलियों में नकली नमक पैक करके बाजार में सप्लाई करता है उसके ठिकाने पर  पुलिस टीम के साथ छापेमारी की।जहां मौके पर  ढाई सौ किलो पैक नमक तथा ढाई सौ किलो खुला नमक, एक हजार खाली कम्पनी प्रिंट बोरे, साढ़े आठ हजार खाली प्रिंट पैकेट सहित पैकिंग मशीन, इलेक्ट्रोनिक कांटा, सिलिंग मशीन सहित काफी सामान बरामद किया। टीम ने मौके से कारखाना में कार्यरत एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। कंपनी टीम का कहना है कि उनकी कंपनी के नाम से बाजारों में बेचा जा रहा नमक से ना केवल आम लोगो के साथ ठगी की जा रही थी, बल्कि लोगो के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा था। इसके साथ ही कंपनी को आर्थिक नुकसान भी पहुंच रहा था। कंपनी टीम ने पुलिस के साथ बाजार के दुकानदारों के पास चैक किया तो कई दुकानो पर नकली नमक बरामद हुए। फील्ड ऑफिसर अमित की शिकायत पर स्थानीय सिटी चौकी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पहलवानी योगेश्वर दत्त सोनीपत लोकसभा सीट या विधानसभा लड़ सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *